12th Fail Teaser: IAS बनने का जज्बा जगाता ’12th फेल’ का टीजर, दिल्ली के मुखर्जी नगर की है कहानी

12th Fail Teaser: IAS बनने का जज्बा जगाता ’12th फेल’ का टीजर, दिल्ली के मुखर्जी नगर की है कहानी

विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी आगामी फिल्म ’12वीं फेल’ का टीजर रिलीज कर दिया है। यह टीजर ‘गदर 2’ के साथ शुक्रवार से सिनेमाघर में दिखाया जाएगा। यह फिल्म दुनिया की सबसे मुश्किल कॉम्पिटेटिव एग्जाम यूपीएससी के लिए ट्राई करने वाले लाखों छात्रों की सच्ची कहानियों से प्रेरित है। 12वीं फेल फिल्म की कहानी दिल्ली के मुखर्जी नगर से शुरू होती है, जहां हजारों स्टूडेंट कॉम्पिटेटिव एक्जाम यूपीएससी (आईएएस और आईपीएस) की तैयारी करते हुए नजर आते हैं। यह फिल्म उन सभी लोगों को ट्रिब्यूट है, जो असफलताओं के बाद भी आगे बढ़ने का जज्बा रखते हैं और अपनी जिंदगी में कभी हार नहीं मानते।

क्या है 12वीं फेल की कहानी

12वीं फेल फिल्म अनुराग पाठक की लिखी इसी नाम से सबसे ज्यादा बिकने वाली नॉवेल पर बेस्ड है, जो आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की शानदार सफर के बारे में है। इस फिल्म में रियल लोकेशन पर असल छात्रों के साथ फिल्म को फिल्माया गया है। फिल्म में यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों की जिंदगी और उनके धैर्य, मेहनत, और कभी असफलताओं से कभी न हार मानने वाले, एटीट्यूड और कभी ना खत्म होने वाली दोस्ती की एक झलक देखने को मिलेगी।

फिल्म कब रिलीज होगी

12वीं फेल में शांतनु मोइत्रा का कंपोज किया गया रीस्टार्ट नाम का एक हाई- ऑक्टेन गाना भी शामिल है। इसके दो वर्जन है, एक स्वानंद किरकिरे ने लिखा है, और दूसरा रफ्तार ने। आज की पीढ़ी को कभी ना हार मानने वाली एक नई एनर्जी देने वाली है। 12वीं फेल को विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया है। वहीं जी स्टूडियोज ने इसे प्रोड्यूस किया है। यह फिल्म 27 अक्टूबर 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। फिल्मों को हिंदी के साथ तेलुगू, मलयालम, तमिल भाषा में भी रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म में विक्रांत मैसी मुख्य किरदार में दिखाई देंगे।

क्या बोले निर्देशक

12वीं फेल के टीजर के बारे में बात करते हुए डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने कहा कि यह फिल्म हमारे संविधान की रक्षा करने वाले सबसे ईमानदार अधिकारियों और उनके नक्शे कदम पर चलने की इच्छा रखने वाले अनगिनत स्टूडेंट की ट्रिब्यूट है। अगर यह फिल्म कुछ लोगों को भी ईमानदार और एक्सीलेंस के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है, तो मैं इसे सफल मानूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *