आज होगी इस फिल्म की रिलीज ,बायोपिक में नज़र आएंगे नालंदा के दो बेटे जानिए इसका बॉलीवुड से कनेक्शन

आज होगी इस फिल्म की रिलीज ,बायोपिक में नज़र आएंगे नालंदा के दो बेटे जानिए इसका बॉलीवुड से कनेक्शन

 फिल्म की रिलीज:-

बिहार राज्य के लिए ये बेहद गर्व की बात है क्योंकि यहां की जन्मभूमि में जन्मे एक कलाकार के जीवन पर बनी एक फिल्म बेहद जल्द बड़े पर्दे व राजकीय समारोह में प्रदर्शित होगी। जानिए इस फिल्में क्या खास है और नालंदा के कलाकार के इस कलाकार का बॉलीवुड से क्या संबंध है।

बायोपिक द लिपस्टिक बॉय आज यानी कि 24 मार्च को पटना के मोना सिनेमा हॉल में लगाई जाएगी। वहीं बिहार के दिवस के मौके पर आयोजित फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होगी।नालंदा के रंगकर्मी कुमार उदय सिंह पर बनाई गई इस फिल्म में नालंदा की एक और कलाकार कलाकार का चेहरा लोगो के नजर आएगा।बता दे कि फिल्म सैंडी फिल्म के बैनर तले बनी फिल्म को निर्मित करने का श्रेय दीपक सावंत और निकुंज शेखर को जाता है।गौरतलब है कि फिल्म के कुमार उदय सिंह की कला के सफर से इंस्पायर है

 फिल्म की रिलीज
फिल्म की रिलीज

बता दें कि इस फिल्म में मुबारकपुर गांव निवासी रविकांत सिंह ने कमल किशोर का रोल अदा किया है ।रंगकर्मी व लौंडा नाच को सही मायने में पहचान दिलाने वाले उदय के मित्र की भूमिका के रूप में रविकांत है।जोकि एक कला मंडली चलाते हैं। रविकांत का कहना था कि फिल्म कलाकारों के संघर्ष और परिवारिक दायित्व बेस्ड है। फिल्म में तमाम तरह के संघर्ष ,आर्थिक तंगी के बीच समाज उनके लिए क्या राय रखना है इसे कहानी के जरिए बयां किया गया है।एक कलाकार की जीवन यात्रा कितनी संघर्षपूर्ण होती है फिल्म में इसके विभिन्न पहलुओं को दिखाया गया है।

बता दे कि नालंदा के चंडी प्रखंड के तहत मुबारकपुर गांव से रविकांत ताल्लुक रखने है वही इनके बिंदा सिंह सेनानी स्वतंत्रता सेनानी हैं। रविकांत को शुरुआती समय से ही रंगमंच और नाट्य कला के प्रति काफी झुकाव था। यही वजह है कि ये इस क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय है।हालांकि इस ग्रामीण परिवेश से रखने बावजूद इन्होंने अपने तगड़े संघर्ष के बलबूते थिएटर की दुनिया में पहचान बनाई।ये बॉलीवुड के सितारे के रूप में भी जाने जाते है रविकांत की उपलब्धियों का जिक्र करे तो इन्हें केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की तरफ से 2019 – 20 के लिए जूनियर फैलोशिप भी प्राप्त हो चुकी है।

 फिल्म की रिलीज
फिल्म की रिलीज

वही इससे पहले रविकांत 2014-15 में भिखारी ठाकुर युवा सम्मान से भी नवाजे जा चुके हैं। रविकांत ने अब के अब तक के काम का जिक्र करे तो ये इप्टा, मंच, राग, प्रेरणा और रंग माटी में भी नजर आ चुके हैं।इसके अलावा यूनिसेफ के डॉक्यू ड्रामा 2009 में इन्हें भारत रंग महोत्सव में फेमस नाटक उमराव जान में भी अभिनय करने का मौका मिला था।

फिल्म की रिलीज-फिल्म की रिलीज

यही नहीं रविकांत मैक्स प्लेयर के चर्चित वेब सीरीज रनवे लुगाई में नजर आए थे। इनके अलावा इस वेब सीरीज में संजय मिश्रा, रूही सिंह ,रवि किशन और आर्य बब्बर जैसे अभिनेता नजर आए थे। इसमें इनके अभिनय को लोगो ने काफी नोटिस किया था। ये बेहद अपनी एक नई फिल्म हिंदी फिल्म ‘डेथ ऑन संडे’ नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *